Industry Programs
होम / उद्योग कार्यक्रम / प्रस्‍तावना

उद्योग विशिष्ट प्रशिक्षण कार्यक्रम

प्लास्टिक प्रौद्योगिकी तेज गति से आगे बढ़ रही है और कई अन्य के बीच तीव्र प्रोटोटाइप के लिए 3 डी मॉडलिंग के क्षेत्र में निरंतर नवीनीकरण हैं। भारत में प्लास्टिक उद्योग, जो क्रॉस इंडस्ट्री सप्लाई चेन के महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में कार्य करता है, एनेस्कैलेटिंग कौशल की कमी का सामना कर रहा है। इन कौशलों के प्रशिक्षण संसाधन सिर्फ एक संगठित तरीके से उपलब्ध नहीं हैं। इसलिए, कंपनियों को आंतरिक कार्यक्रमों को विकसित करने के लिए मजबूर किया जाता है, इस प्रकार आंतरिक लागत को बढ़ाया जाता है।

सिपेट ने इस अभाव की पहचान की है और उद्योग के साथ घनिष्ठ सहयोग ने उद्योग विशिष्‍ट प्रशिक्षण कार्यक्रमों को प्रदान करके सहयोगी शिक्षण केन्‍द्र बनाने के लिए हमें आगे बढ़ाया है। उद्योग आवश्यकताओं के अनुरूप कार्यक्रम तैयार करने में हमारी मदद करने के लिए कंपनियां सिपेट के साथ मिलजुलकर काम करती हैं।

ये अल्पकालिक उद्योग कार्मिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम इस तरह से तैयार किया गया है कि वे इससे अधिकतम लाभ प्राप्त कर सके। ये कार्यक्रम लगातार ठीक होते हैं, जैसे कि प्लास्टिक्‍स उद्योगों के कार्मिक प्रौद्योगिकी के नवीनतम विचारधारा से उद्दिनांकित होते हैं और सिपेट संकाय के साथ संपर्क एवं विचार विनिमय द्वारा उनकी तकनीकी समस्याओं का समाधान किया जाता है।


अंतिम नवीनीकरण: 22-02-2021

© सेन्‍ट्रल इंस्टिट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्‍स इंजीनियरिंग एण्‍ड टेक्‍नोलॉजी (सिपेट) के स्‍वयं का विषय वस्‍तु। सर्वाधिकार सुरक्षित।

सेन्‍ट्रल इंस्टिट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्‍स इंजीनियरिंग एण्‍ड टेक्‍नोलॉजी (सिपेट) द्वारा डिज़ाइन करके विकास किया गया और संधृत

Facebook Page : External website that opens in a new window    Twitter Page : External website that opens in a new window    Youtube Page : External website that opens in a new window