CIPET Top Banner
होम / सुलभता विवरण

सुलभता विवरण

हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि सिपेट वेबसाइट उपयोग, प्रौद्योगिकी या क्षमता के बावजूद सभी उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ है। इसका निर्माण, एक उद्देश्य के साथ किया गया है, अपने परिदर्शकों को अधिकतम पहुंच और उपयोगिता प्रदान की जा सके। इसके परिणामस्वरूप, इस वेबसाइट को विभिन्न उपकरणों जैसे डेस्कटॉप / लैपटॉप कंप्यूटर, वेब-सक्षम मोबाइल उपकरणों, वैप फोन; पीडीए, इत्‍यादि से देखा जा सकता है।

हमने यह सुनिश्चित करने के लिए अपने सर्वोत्तम प्रयास किए हैं कि इस वेबसाइट की सभी जानकारी विकलांग लोगों के लिए सुलभ हो। उदाहरण के लिए, दृश्य विकलांगता वाले कोई एक उपयोगकर्ता सहायक प्रौद्योगिकियों, जैसे कि स्क्रीन रीडर और स्क्रीन मैग्नीफायर का उपयोग करके इस वेबसाइट तक पहुंच सकता है।

हमारा उद्देश्य मानकों का अनुपालन करना और प्रयोज्य और सार्वभौमिक डिजाइन के सिद्धांतों का पालन करना है, जो इस वेबसाइट के सभी परिदर्शकों की मदद करें।

यह वेबसाइट भारत सरकार की वेबसाइटों के लिए दिशानिर्देशों को पूरा करने के लिए एचटीएमएल 5 का उपयोग करके बनाया गया है और वर्ल्ड वाइड वेब कंसोर्टियम (डब्ल्यू 3 सी) द्वारा निर्धारित वेब कंटेंट एक्सेसिबिलिटी गाइडलाइंस (डब्ल्यूसीएजी) 2.0 के स्तर एए का भी पालन करता है। वेबसाइट में जानकारी का एक भाग बाहरी वेबसाइटों के लिंक के माध्यम से भी उपलब्ध कराया जाता है। बाहरी वेबसाइट्स को संबंधित विभागों द्वारा बनाए रखा जाता है जो इन साइटों को सुलभ बनाने के लिए जिम्मेदार हैं।

सिपेट विकलांग लोगों के लिए अपनी वेबसाइट को सुलभ बनाने की दिशा में काम कर रहा है, हालांकि वर्तमान में पोर्टेबल डॉक्यूमेंट फॉर्मेट (PDF) फाइलें सुलभ नहीं हैं। इसके अलावा, हिंदी भाषा में दी गई जानकारी भी सुलभ नहीं है।



अंतिम नवीनीकरण: 22-02-2021

© सेन्‍ट्रल इंस्टिट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्‍स इंजीनियरिंग एण्‍ड टेक्‍नोलॉजी (सिपेट) के स्‍वयं का विषय वस्‍तु। सर्वाधिकार सुरक्षित।

सेन्‍ट्रल इंस्टिट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्‍स इंजीनियरिंग एण्‍ड टेक्‍नोलॉजी (सिपेट) द्वारा डिज़ाइन करके विकास किया गया और संधृत

Facebook Page : External website that opens in a new window    Twitter Page : External website that opens in a new window    Youtube Page : External website that opens in a new window