होम / शैक्षणिक / स्‍थान नियोजन / संक्षिप्‍त विवरण

नियोजन

प्रत्येक छात्र जो प्लास्टिक्‍स इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी के पाठ्यक्रम में प्रवेश होता है पहले से ही अपनी जीविका (कैरियर) के बारे में सोचता है। एक अच्छी पहली नौकरी एक महत्वपूर्ण कदम है जो उनके भविष्य के रास्ते को आकार देगा। सिपेट में प्रशिक्षण और नियोजन प्रकोष्‍ठ इसे मान्यता प्रदान करता है और यह सुनिश्चित करता है कि हमारे अपने छात्रों को अपने अध्‍ययन के आखिरी वर्ष में विभिन्न कंपनियों द्वारा आमंत्रित करके ऑन-कैंपस भर्ती के लिए उपयुक्त स्थान पर नियोजित किया जाए। कई बहुराष्ट्रीय और राष्ट्रीय कंपनियां उच्च प्रशिक्षित संसाधनों के लिए अपनी आवश्यकताओं को भरने की पूर्ति करने के लिए प्रत्‍येक वर्ष हमारे कैम्‍पस का वीक्षण करते हैं।


हमारे नियोजन रिकोर्ड

सिपेट यह घोषणा करते हुए बहुत गर्व महसूस कर रहा है कि अपने छात्रों के लिए 85-90% नियोजन रिकॉर्ड हम लगातार हासिल किया है। शेष 10 - 15% से, 5% उद्यमी होने का निर्णय लेते हैं और शेष उच्च अध्ययन के साथ जारी रखते हैं। प्लास्टिक्‍स उद्योग एवं संबद्ध उद्योगों के साथ हमारी निरंतर और व्यवस्थित बातचीत से उनकी भर्ती की आवश्‍यकताओं के लिए हमारे पास आने वाले कई प्रमुख नाम हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज, नेपको ग्रुप ऑफ कंपनीज, रेनॉल्ड्स, इनवेंटा टेक्नोलॉजीस और एसएसएफ प्लास्टिक्‍स जैसे नाम कई कंपनियों में से हैं जो प्रत्‍येक वर्ष हमारे पास लौटती हैं।


नियोजन प्रक्रिया

जो छात्र अपने अध्ययन की आखिरी वर्ष में हैं और हमारे प्लेसमेंट सेल की सेवाओं का लाभ उठाने में रुचि रखते हैं, उन्हें अपने आप को पंजीकृत करना होगा। शुरुआत में ही पंजीकृत होने के बाद, उन्हें उनके विकल्पों के बारे में जागरूक करने के लिए हम अपने छात्रों के लिए जीविका (कैरियर) मार्गदर्शन सत्रों को आयोजित करते हैं। यह हमारे नियोजन प्रकोष्‍ठ को 'सही योग्‍य' पाने में मदद करता है जब यह ऑन-कैंपस प्लेसमेंट में आता है।

मॉक इंटरव्यू, समूह चर्चा और संचार कौशल प्रशिक्षण जैसे प्रशिक्षण कार्यक्रम हमारे छात्रों को भर्ती प्रक्रिया के लिए आत्मविश्वास से भरते हैं। सभी भर्ती हमारे नियोजन के दिशा निर्देशों का पालन करते हैं।


श्रेष्‍ठ नियोजन भागीदार

LEADING PLACEMENT PARTNERS INFORMATION 1 LEADING PLACEMENT PARTNERS INFORMATION 2 LEADING PLACEMENT PARTNERS INFORMATION 3


नियोजन के लिए, संपर्क करें

contact information
नाम, पदनाम संपर्क संबंधी सूचना
स्‍थान नियोजन
सिपेट मुख्‍यालय,
टी.वी.के. औद्योगिक क्षेत्र, गिण्‍डी,
चेन्‍नई - 600 032.
दूरभाष सं.: +91-44-22254780 विस्‍तार: 600
ई-मेल: cipetho[dot]placementcell[at]gmail[dot]com / cipetiqac2019[at]gmail[dot]com

अंतिम नवीनीकरण: 03-05-2021

© सेन्‍ट्रल इंस्टिट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्‍स इंजीनियरिंग एण्‍ड टेक्‍नोलॉजी (सिपेट) के स्‍वयं का विषय वस्‍तु। सर्वाधिकार सुरक्षित।

सेन्‍ट्रल इंस्टिट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्‍स इंजीनियरिंग एण्‍ड टेक्‍नोलॉजी (सिपेट) द्वारा डिज़ाइन करके विकास किया गया और संधृत

Facebook Page : External website that opens in a new window    Twitter Page : External website that opens in a new window    Youtube Page : External website that opens in a new window