होम / कौशल प्रशिक्षण / कौशल विकास कार्यक्रम – सिपेट बुनियादी मूल्‍य

कौशल विकास कार्यक्रम – सिपेट बुनियादी मूल्‍य

बुनियादी मूल्‍य

हमारे प्रशिक्षण और शैक्षिक कार्यक्रम इन मुख्य मूल्यों के आसपास संरचित हैं:

गुणवत्‍ता: हम जो कुछ भी करते हैं उसमें उत्कृष्टता लाने की प्रतिबद्धता और इस विश्वास को अपने छात्रों को हस्तांतरित करते हैं।

उच्‍च उम्‍मीदें: इष्टतम प्रदर्शन तक पहुंचने के लिए लगातार प्रयास करना।

नवीनीकरण: एक ऐसा पर्यावरण बनाएं जो अत्याधुनिक पाठ्यक्रम डिजाइन के साथ रचनात्मक नेतृत्व को बढ़ावा दे और एक निरंतर बदलती और बढ़ती अर्थव्यवस्था के लिए प्रभावी अनुदेशात्मक वितरण।

श्रम की महिमा: वह कार्य जो न केवल सम्मानित किया जाता है, बल्कि व्यक्ति, नियोक्ता और समाज को अर्थ और मूल्य भी प्रदान करता है।

आजीवन सीखना: तेजी से बदलती दुनिया में व्यक्तिगत कौशलों को लगातार अनुकूलित करने और उन्नत करने के लिए उपयुक्त अवसर प्रदान करना।


उद्देश्‍य

सिपेट का आम उद्देश्य स्थायी रोजगार के लिए युवाओं की क्षमता को मजबूत करना है। हम इसे विशिष्ट कार्रवाई के उद्देश्यों के माध्यम से अभ्‍यास में लाते हैं जो इस प्रकार हैं:

  • युवाओं के मन को कौशल सेट से सुसज्जित करना जो उन्हें प्रौद्योगिकी नवीन प्रक्रिया और आर्थिक विकास के लिए प्रमुख प्रेरक शक्ति बनाएगा।
  • स्थायी रोजगार के अवसरों के माध्यम से कमजोर बेरोजगार युवाओं में आत्म विश्वास की भावना का निर्माण करना।
  • प्लास्टिक्‍स और संबद्ध क्षेत्रों में कुशल कर्मचारियों की मांग और आपूर्ति के बीच की खालीपन को भरने के लिए एक सुविधा के रूप में कार्य करना।
  • ग्रामीण युवाओं के लिए प्लास्टिक्‍स प्रसंस्करण, प्लास्टिक्‍स पुनर्चक्रण, एफआरपी, प्लास्टिक्‍स मोल्ड विनिर्माण, प्लास्टिक उत्पाद, मोल्ड डिजाइन के साथ-साथ यांत्रिक प्रारूपण और कैड सॉफ्‍टवेयर के साथ मॉडलिंग के क्षेत्र में उनके तकनीकी और व्यावसायिक कौशलों का विकास करने में सहायता करने के लिए आयात कौशल उन्मुख लघु अवधि प्रशिक्षण।
  • ग्रामीण लोगों के लिए सूचना, मार्गदर्शन और सुविधा केंद्र के रूप में कार्य करना।
  • योग्यता स्तरों को मान्य करने के लिए प्रशिक्षण, परीक्षण और प्रमाणन की मान्यताप्राप्त प्रणालियों के माध्यम से ज्ञान और उपयुक्त कौशल प्रथाओं का प्रसार करना।

अंतिम नवीनीकरण: 22-02-2021

© सेन्‍ट्रल इंस्टिट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्‍स इंजीनियरिंग एण्‍ड टेक्‍नोलॉजी (सिपेट) के स्‍वयं का विषय वस्‍तु। सर्वाधिकार सुरक्षित।

सेन्‍ट्रल इंस्टिट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्‍स इंजीनियरिंग एण्‍ड टेक्‍नोलॉजी (सिपेट) द्वारा डिज़ाइन करके विकास किया गया और संधृत

Facebook Page : External website that opens in a new window    Twitter Page : External website that opens in a new window    Youtube Page : External website that opens in a new window